International

अमेरिका के शहर सैैन फांसिस्को मे ‘शराब’ पिलाकर कोरोना संक्रमण से लोगों को बचा रही सरकार

दिल्ली। वैसे तो दुनियाभर की सरकारें अपने अपने तरीके से कोरोना संक्रमण को रोकने और लोगों को बचाने में जुटी हैं लेकिन अमेरिकी प्रशासन कुछ अलग ही तरीके से लोगों को कोरोना संक्रमण से बचाने में जुटा है।
दरअसल, अमेरिका के शहर सैन फ्रांसिस्को में  प्रशासन कोरोना महामारी से सड़क पर जीवन गुजारने वाले और बेघर लोगों को अजीबोगरीब तरीके से इस बीमारी के संक्रमण से बचाने में जुटा है। प्रशासन इन बेघरों और नशे के लती लोगों के बीच शराब, तंबाकू और मारिजुआना जैसी नशीली चीजें बांट रहा है।
खास बात ये है कि सैन फ्रांसिस्को का स्थानीय प्रशासन लोगों से मिले चंदे से नशीली चीजों को खरीद रहा है और इन नशेडिय़ों के बीच बांट रहा है जो इन नशों के आदी हैं और इसके बिना नहीं रह सकते हैं। शराब पीने वालों क़ शराब और गांजा पीने वालों को गांजा की सप्लाई की जा रही है। इससे नशेड़ियों में खुशी की लहर व्याप्त है।
जानकारी के मुताबिक सैन फ्रांसिस्कों में ऐसे हजारों बेघर हैं। सड़कों पर घूमते रहते हैं और जो नशे के आदी हैं। इनके घूमते रहने से कोरोना संक्रमण का खतरा लगातार बरकरार रहता है इसलिए ऐसे लोगों को प्रशासन ने कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाने के लिए होलों में ठहराया है। नशे की तलब लगने पर ये नशेड़ी बाहर न निकलें इसलिए इनको होटलों में ही मनपसंद नशीली चीजें उपलब्ध करवाई जा रही हैं। एकाएक इनको नशा देना बंद कर देने से इनकी हालत बिगड़ने का खतरा है इसलिए प्रशासन इनको कम मात्रा में नशा दे रहा है

Advertisements

Email Subscriber

Latest

Advertisements