Interviews Know the law News Update Politics Public Crime RTI

मैंने मन बना लिया है, नहीं लड़ूंगी 2019 का चुनाव-सुषमा स्वराज

विदेश मंत्री और बीजेपी की वरिष्ठ नेता सुषमा स्वराज ने 2019 लोकसभा चुनाव को लेकर बड़ा बयान दिया है. मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में उन्होंने कहा कि वह 2019 का लोकसभा चुनाव नहीं लड़ना चाहती हैं, लेकिन अगर पार्टी फैसला करती है तो वह इस पर विचार करेंगी.

बता दें कि सुषमा स्वराज ने इंदौर में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कि उन्होंने पार्टी को अपनी मंशा साफ कर दी है, लेकिन अंतिम निर्णय पार्टी का ही होगा. हालांकि, सुषमा स्वराज के इस बयान पर अभी पार्टी की ओर से कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है.

गौरतलब है कि सुषमा स्वराज मध्य प्रदेश के विदिशा से ही लोकसभा सांसद हैं, वह पिछले काफी लंबे समय से अस्वस्थ हैं. अभी दो साल पहले ही उनका किडनी ट्रांसप्लांट किया गया था.

प्रखर वक्ता माने जाने वाली सुषमा स्वराज पार्टी की कद्दावर नेता होने के साथ-साथ एक लोकप्रिय मंत्री भी हैं. बतौर विदेश मंत्री वह सोशल मीडिया पर एक्टिव रहकर आम लोगों की काफी मदद करती हैं, जिसके कारण युवाओं में उनके प्रति क्रेज रहता है.

गौरतलब है कि सुषमा स्वराज आपातकाल के समय से ही राजनीति में एक्टिव रही हैं, वह दिल्ली की मुख्यमंत्री रह चुकी हैं. अटल सरकार में मंत्री रह चुकी हैं, लोकसभा सांसद के अलावा राज्यसभा सांसद भी रह चुकी हैं. 1999 में उन्होंने कर्नाटक के बेल्लारी से सोनिया गांधी के खिलाफ चुनाव लड़ा था. हालांकि, इसमें उन्हें हार का सामना करना पड़ा था.

Advertisements

Email Subscriber

Latest

Advertisements