News Update

राजस्थान के उप मुख्यमंत्री सचीन पायलट ने की आर्थिक पैकेज के ऐलान की तारीफ,

सचिन पायलट ने कहा कि पीएम मोदी ने जब भी लॉकडाउन का ऐलान किया तो हमेशा समयसीमा बांधकर किया. अब ये साफ हो चुका है कि लॉकडाउन 4.0 होगा. कितने दिनों का होगा और कैसे होगा इसकी जानकारी उन्होंने अभी नहीं दी. सचिन पायलट ने कहा कि राज्यों को लॉकडाउन के दौरान गतिविधियां तय करने की छूट देनी चाहिए.

कोरोना वायरस के दौर में पांचवीं बार देश को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 20 लाख करोड़ रुपये के आर्थिक पैकेज का ऐलान किया है. पीएम मोदी ने इसे आत्मनिर्भर भारत पैकेज नाम दिया है. उन्होंने कहा कि इस पैकेज से अर्थव्यवस्था की गाड़ी पटरी पर दौड़ने लगेगी. पीएम मोदी के ऐलान के साथ प्रतिक्रियाओं का दौर भी शुरू हो गया है. राजस्थान के उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने पीएम के इस ऐलान की सरहाना तो की, लेकिन साथ उन्होंने कुछ सुझाव भी दिए.

सचिन पायलट ने कहा कि पीएम मोदी ने जब भी लॉकडाउन का ऐलान किया तो हमेशा समयसीमा बांधकर किया. अब ये साफ हो चुका है कि लॉकडाउन 4.0 होगा. कितने दिनों का होगा और कैसे होगा इसकी जानकारी उन्होंने अभी नहीं दी. सचिन पायलट ने कहा कि राज्यों को लॉकडाउन के दौरान गतिविधियां तय करने की छूट देनी चाहिए. हर राज्य की अलग-अलग परिस्थितियां हैं. पूरे देश में एक तरह का लॉकडाउन हो ये संभव नहीं है.

कोरोना पर फुल कवरेज के लि‍ए यहां क्ल‍िक करें

उन्होंने कहा कि मेरा मानना है कि जो रेड जोन, कंटेनमेंट जोन हैं वहां पर बिल्कुल मूवमेंट की इजाजत नहीं देनी चाहिए. हमें ये नहीं भूलना होगा कि कल भी और आज भी सबसे ज्यादा पॉजिटिव केस आए हैं. जब 500 केस देश में थे तो लॉकडाउन लागू हुआ था. और अब 70 हजार पहुंच रहे हैं और लॉकडाउन खोलने की सोच रहे हैं तो संक्रमण का खतरा गया नहीं है. लेकिन हमें सावधानी के साथ आगे बढ़ना है.कोरोना कमांडोज़ का हौसला बढ़ाएं और उन्हें शुक्रिया कहें…

Advertisements

Email Subscriber

Latest

Advertisements