Columns Know the law News Update Politics Public Crime RTI Top Stories

PM मोदी ने मिजोरम से किया वादा पूरा नहीं किया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विधानसभा चुनाव प्रचार के सिलसिले में मंगलवार को मध्य प्रदेश में हैं तो कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी मिजोरम में हैं. राहुल ने आज वहां चुनावी जनसभा में केंद्र की मोदी सरकार पर हमला करते हुए कहा कि उन्होंने मिजोरम से किया हुआ अपना वादा पूरा नहीं किया है.

उन्होंने चुनावी भाषण में संघ और बीजेपी पर आरोप लगाते हुए कहा कि बीजेपी और आरएसएस के लोग हर संस्था में अपने लोगों को भर रहे हैं. वो आरबीआई, चुनाव आयोग, सीबीआई पर हमला कर रहे हैं. वो अपने लोगों को राज्यपाल बना रहे हैं. वो भारत के संवैधानिक ढांचे पर हमला कर रहे हैं.

मिजोरम के चंपाई में चुनावी जनसभा में राहुल ने कहा कि आरएसएस और बीजेपी को पता है कि वो अगला चुनाव नहीं जीत रहे. न सिर्फ मिजोरम बल्कि देश में उन्हें हार मिलने वाली है.

उन्होंने कहा कि हर राज्य में बीजेपी और आरएसएस की एंट्री किसी न किसी स्थानीय सहयोगी के जरिए होती है. हमें दुख है कि मिजोरम में बीजेपी का संबंध मिजो नेशनल फ्रंट से है जिसने मिजोरम के लोगों की भाषा और संस्कृति को खत्म करने का काम किया है. साथ ही कांग्रेस अध्यक्ष ने दावा किया कि बीजेपी-आरएसएस को सिर्फ कांग्रेस ही रोक सकती है.

कांग्रेस अध्यक्ष ने एक बार फिर राफेल डील का मुद्दा उठाया और कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने निजी तौर पर अनिल अंबानी को 30 हजार करोड़ रुपए दिए हैं, लेकिन उन्होंने मिजोरम को उसका बकाया नहीं दिया, जबकि राज्य की कांग्रेस सरकार ने शानदार काम किया था.

प्रधानमंत्री मोदी पर मिजोरम के साथ छलावा करने का आरोप लगाते हुए राहुल ने कहा कि उन्होंने मिजोरम के लिए जो वादा किया था उसे पूरा नहीं किया. इस कारण कांग्रेस पर दबाव काफी बढ़ गया है. हम मिजोरम को पूर्वोत्तर भारत का हब बनाना चाहते हैं.

Advertisements

Email Subscriber

Latest

Advertisements