Columns Politics Public Crime Top Stories

नोटबंदी करप्शन मिटाने वाला जहर- मोदी

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव की सियासी जंग जीतने के लिए बीजेपी और कांग्रेस ने पूरी ताकत झोंक दी है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एमपी के झबुआ में जनसभा को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने भ्रष्टाचार के बहाने कांग्रेस पर कड़े प्रहार किए और कहा कि नोटबंदी करप्शन मिटाने वाला जहर था.

मोदी के भाषण की 10 अहम बातें….

1- हिंदुस्तान में कांग्रेस के कालखंड में ऐसा भ्रष्टाचार बढ़ गया कि नोटबंदी जैसी कड़ी दवाई का इस्तेमाल करना पड़ा.

2- इस देश को भ्रष्टाचार की इस बीमारी से बाहर निकालना चाहिए. दीमक लगता है तो सबसे जहरीली दवा डालनी पड़ती है. नोटबंदी भी ऐसी ही दवा थी.

3- नोटबंदी के बाद जमा पैसे से आज देश में जो घर, स्कूल, अस्पताल बन रहे हैं, ये सारे पैसे पहले बिस्तर के नीचे छुपाए हुए थे और जब बाहर निकले तो विकास के काम आ रहे हैं.

4- हमारा संकल्प है कि देश में एक भी गरीब ऐसा नहीं हो जिसके पास अपना पक्का घर ना हो. हम ऐसे घर बनाकर दे रहें हैं जिसमें घर में नल भी होगा, नल में जल भी होगा, घर में बिजली भी होगी, शौचालय भी होगा और घर में खाना बनाने के लिए गैस का कनेक्शन भी होगा.

5- मुद्रा योजना के अंतर्गत हमने देश के नौजवानों को अपने पैरों पर खड़े रहने की ताकत दी है, एक नया हौसला और नया विश्वास दिया है.

6- पीएम मोदी ने सोनिया गांधी को जवाब देते हुए कहा कि वो चार दीवारें खड़ी करते रहे और हम घर बनाते रहे. हमने बड़ी संख्या में बेघर लोगों को रहने के लिए आवास दिए.

7- कांग्रेस हमारे खिलाफ इसलिए है क्योंकि हमने 50 साल से लूटखसोट की आदत पर रोक लगाई है, इसलिए वो परेशान हैं.

8- किडनी खराब है, दिल की बीमारी है उसका इलाज कराने में लाखों रुपए खर्च हो जाएंगे. हम गरीबों के लिए आयुष्मान भारत लेकर आए. अब गरीब भी अच्छे अस्पतालों में इलाज करा सकेंगे. गरीबों के इलाज और ऑपरेशन का खर्चा सरकार देगी.

9- मोदी ने कहा कि हमारा मंत्र है बालक-बालिकाओं के लिए पढ़ाई, युवाओं के लिए कमाई, किसानों के लिए सिंचाई और बुजुर्गों के लिए दवाई.

10- मोदी ने कहा कि जो कार्य कांग्रेस की सरकार 50 साल तक नहीं कर पाई, वह कार्य शिवराज सिंह जी की सरकार ने 15 साल में करके दिखाएं हैं. एक जमाना था जब विकास का मतलब था मिट्टी डालो और उसको सड़क समझो, आज उस जमाने को हमनें बदल दिया है.

Advertisements

Email Subscriber

Latest

Advertisements