Columns Events Corner RTI Top Stories

ब्रजेश ठाकुर की करीबी मधु को CBI ने हिरासत में लिया

बिहार के मुजफ्फरपुर बालिका गृहकांड के मुख्य आरोपी ब्रजेश ठाकुर की करीबी मधु कुमारी को सीबीआई ने मंगलवार को हिरासत में ले लिया. फिलहाल उससे गुप्त स्थान पर पूछा चल रही है.

मधु उस बालिका गृह की संचालिका थी, जहां पर 34 लड़कियों के साथ पिछले कुछ महीनों के दौरान बलात्कार की घटना सामने आई. इस मामले में ब्रजेश ठाकुर समेत एक दर्जन से ज्यादा लोग अब तक गिरफ्तार किए जा चुके हैं और सीबीआई को मधु की तलाश थी, जो इतने दिनों से फरार चल रही थी.

सूत्रों के मुताबिक मधु, ब्रजेश ठाकुर की बेहद करीबी और उसकी राजदार है. बताया जा रहा है कि बालिका गृह सेक्स स्कैंडल का पर्दाफाश होने से पहले वहां पर रहने वाली लड़कियों के साथ हो रहे यौन उत्पीड़न की पूरी जानकारी मधु को थी.

सीबीआई द्वारा पूछताछ के लिए हिरासत में लिए जाने से पहले आजतक ने मधु कुमारी से बात की, जिसमें उसने बताया कि बालिका गृह कांड में दर्ज प्राथमिकी में उसका नाम कहीं भी नहीं है. मगर इसके बावजूद भी सीबीआई लगातार पिछले कुछ महीनों से उसके परिवार वालों को परेशान कर रही है.

मधु कुमारी ने कहा, ‘मुझे इस बात की जानकारी मीडिया से मिली है कि सीबीआई मुझसे बालिका गृहकांड के सिलसिले में पूछताछ करना चाहती है, जिसके बाद मैं आज (मंगलवार को) सबके सामने आई हूं.’

इस दौरान मधु ने कहा कि वह मुख्य आरोपी ब्रजेश ठाकुर को नहीं जानती है, न ही उसका बालिका गृह से कोई लेना देना है. हालांकि उसने यह जरूर माना कि वह ब्रजेश ठाकुर के एनजीओ सेवा संकल्प और विकास समिति में काम करती थी.

मधु कुमारी ने कहा कि बालिका गृह में बच्चियों के साथ यौन शोषण होता है. इस बात की उन्हें कोई जानकारी नहीं थी, क्योंकि बालिका गृह में उसका आना जाना कभी नहीं हुआ करता था. मधु ने इस बात से भी इनकार किया कि बृजेश ठाकुर के साथ उसके रिश्ते थे.

मधु कुमारी ने इस बात को लेकर भी हैरानी जताई की कि आखिर क्यों इस पूरे खुलासे के बाद से ही उसे बृजेश ठाकुर का राजदार बताया जा रहा है? मधु ने कहा कि इस पूरे कांड में चाहे ब्रजेश ठाकुर शामिल हों या फिर कोई और….उसे कड़ी से कड़ी सजा मिलनी चाहिए.

आपको बता दें कि बालिका गृहकांड के खुलासे के बाद पुलिस और सीबीआई ने जो प्राथमिकी दर्ज की थी, उसमें कहीं भी मधु कुमारी का जिक्र नहीं है. मगर इसके बावजूद इस पूरे मामले के खुलासे के बाद से ही वह फरार चल रही थी.

Advertisements

Email Subscriber

Latest

Advertisements